Monday, November 18, 2019

HOW TO BECAME A MORNING PERSON (small hacks) | HINDI

गुड मॉर्निंग दोस्तों , अब आप में से बहुत से लोगो के मन में ये सवाल होगा की गुड मॉर्निंग क्यों ?
तो  ये इस लिए क्यों की ये ब्लॉग पढ़ने के बाद आप ये वर्ड बहुत बार उसे करने वाले हे , आज ये जानेंगे की आप कैसे सुबह जल्दी उठ कर एक अच्छी दिनचर्या की शुरुआत कर सकते हे।  
बहुत से लोग , जिन में कभी में भी शामिल था सुबह उठने के बाद भी खुद को बहुत थका हुआ महसूस करते हे। इसकी वजह होती हे आप की मॉर्निंग रुटीन , हम अक्सर फ्रेश फील करने के बजाय थकन का अनुभव करते हे , जैसे की हमारी नींद अभी भी पूरी नहीं हुई।  
चलिए कुछ ऐसा  करते हे जी से की हमारी मॉर्निंग फ्रेश और दिन भी पॉजिटिव बन जाये। 

  अलार्म की जगह कोई म्यूजिक का इस्तेमाल करे 
     अलार्म की आवाज सुनकर ही हमारा मूड ऑफ हो जाता हे।  मोस्ट ऑफ़ हम कोई ऐसे अलार्म उसे करते हे जो जो जोर से बजे और हमे नींद से उठने में हेल्प करे।  इस के बजाय आप कोई सॉफ्ट तूने उसे कर सकते हे , कोई पियानो और वायलिन की म्यूजिक जो इतनी सॉफ्ट हो की जिस से आप का मूड ऑफ न हो।  और आप को अपने नींद से उठने में तकलीफ न हो।  ऐसे म्यूजिक की खास बात ऐसे होती हे की ये हमे बहुत ही आराम से नींद में से बहार आने में मदत करती हे।  जैसे की टाइटैनिक की मैं थीम म्यूजिक , पाइरेट्स ऑफ़ द कैर्रीबीएन की वायलिन थीम, या फिर अर्जित सींग की कोई भी गाने की म्यूजिक जो पैनो पर प्ले की गयी हो , यूट्यूब पर आप को ऐसी बहुत सरे म्यूजिक मिल जाएगी जो आप अलार्म के तौर पर उसे कर सकते हे। 

No comments:

Post a Comment

how to be confident

Embracing Conour Inner con fidence: Unleashing p otential Introduction: Confidence is like a superpower that can transform your life in rem...